Virat Kohli love of Pakistanis: पाकिस्तान में भारतीय परिवार को लिफ़्ट देकर अजनबी व्यक्ति ने ख़ूब की आओभगत और कहा हमें विराट कोहली दे दो ट्रॉफी तुम ले जाओ

Virat Kohli love of Pakistanis: पाकिस्तान में भारतीय परिवार को लिफ़्ट देकर अजनबी व्यक्ति ने ख़ूब की आओभगत और कहा हमें विराट कोहली दे दो ट्रॉफी तुम ले जाओ

 

विदेश समाचार,पाकिस्तान: Virat Kohli love of Pakistanis- भारत और पाकिस्तान को लेकर अक्सर दोनों ही देशों में एक दसरे की विरोध में ख़बरें चलने की एक परिपाटी सी बनी हुई है। इधर की मीडिया में पाकिस्तान विरोध उधर की मीडिया में भारत विरोधी ख़बरें…बस ये ही चलता रहता है।

लेकिन इस परिपाटी के विपरीत आजकल सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लगता है कि जैसे दोनों ही पड़ोसी देशों के बीच दुश्मनी बस मीडिया प्रदत्त है। आप भी अगर इस वायरल वीडियो को देखेंगे तो हैरानी होगी कि इन दोनों दुश्मन देशों के ये कुछ लोग एक दूसरे देशों की कैसे तारीफ़ कर रहे हैं? (Virat Kohli love of Pakistanis)

दरअसल यह ख़बर एक ऐसे भारतीय परिवार की है जो अपनी बेटियों को लेकर एक टूर्नामेंट के सिलसिले में पाकिस्तान पहुँचे हुए हैं। जिनको एक अजनबी पाकिस्तानी लिफ़्ट का इशारा देखकर पहले लिफ़्ट देता है, फ़िर इस भारतीय परिवार का शानदार स्वागत और ख़ूब मेहमान नवाज़ी करता दिख रहा है। (Virat Kohli love of Pakistanis)

वायरल हो रहे इस वीडियो को ट्विटर पर किसी Ihtisham UL Haq नाम के एक पाकिस्तानी यूज़र ने अपलोड किया है। इस वायरल वीडियो को देखने पर पता चलता है कि एक भारतीय परिवार पाकिस्तान के इस्लामाबाद में एक अन्तर्राष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिये पहुँचे। (Virat Kohli love of Pakistanis)

भारतीय परिवार ने जैसे ही इस्लामाबाद में एक कार को लिफ़्ट लेने का इशारा किया तो पाकिस्तानी व्यक्ति को लिफ़्ट देने के बाद जब यह पता चला कि यें लोग भारत के हैं, तो उसने भारतीयों को अपने ऑफिस में ख़ाना खाने को ऑफर किया। जब यें सब लोग मिलकर खाना खाते हैं तो इस दौरान इन दोनों देशों के लोगों के बीच जो बातचीत होती है वह एक बहुत ही सुखद और हैरान कर देने वाली लगती है।

इस वायरल वीडियो में भारतीय परिवार कह रहा है कि “बॉर्डर पार करने के समय तो इन्हें डर लग रहा था, लेकिन पाकिस्तान आने के बाद उन्हें जो जो प्यार मिला वह अविश्वसनीय है। क्योंकि उन्हें पाकिस्तान आने के बाद ऐसा नहीं लगा कि वे भारत से अलग किसी और देश में हैं। (Virat Kohli love of Pakistanis)

जब भारत के हैदराबाद के रहने वाले इस परिवार को पाकिस्तानी मेज़बान व्यक्ति ताहिर खान होटल में खाना खिलाता है, तो इस दौरान इन लोगों के बीच ख़ूब हँसी मज़ाक भी होती है। इस वीडियो में ताहिर ख़ान हँसते हुए कहते हैं कि “आप विराट कोहली को हमें दे दो और ट्रॉफी आप (भारतीयों) लेकर जाओ। (Virat Kohli love of Pakistanis)

इस वायरल वीडियो को ट्विटर पर ख़ूब देखा जा रहा है। हालांकि इस वीडियो के कमैंट्स में पड़ोसी देश के काफ़ी लोगों की नकारात्मक प्रतिक्रियायें देखी जा रही हैं, लेकिन एक यूज़र इनसे अलग लिखता है कि “मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूँ कि, मेरे चाचा का भी वर्ष-2018 में लाहौर जाने पर ऐसा ही आतिथ्य दिया गया था..दोस्ती हमेशा जारी रहेगी।” समाचार स्रोत-OneIndia
यह भी पढ़ें- नेपाल और उत्तरी भारत में भूकंप के झटकों से हिली धरती, नेपाल में एक घर गिरने से 6 की मौत6 Died in Nepal Earthquake

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]