भाजपा नेता पब्लिक को मुफ़्त दिखाना चाहते थे ‘The Kashmir Files’ मूवी, फ़िल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री बोले- यह क्राइम है- Vivek Agnihotri called it a crime to show The Kashmir Files for free

Vivek Agnihotri called it a crime to show The Kashmir Files for free– भाजपा नेता पब्लिक को मुफ़्त दिखाना चाहते थे ‘The Kashmir Files’ मूवी, फ़िल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री बोले- यह क्राइम है

‘Vivek Agnihotri called it a crime to show The Kashmir Files for free- The Kashmir Files फ़िल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने बीजेपी नेताओं द्वारा फ़िल्म को जनता को मुफ़्त में दिखाने के प्रयास पर ऐतराज़ जताया है। विवेक अग्निहोत्री ने ‘The Kashmir Files’ को मुफ़्त में दिखाये जाने को लेकर ऐतराज़ भरा एक ट्वीट किया है। विवेक अग्निहोत्री ने बीजेपी नेताओं का एक पोस्टर शेयर किया है जिसमें हरियाणा के रेवाड़ी के बीजेपी नेता केशव चौधरी उर्फ़ बिट्टू, मुकेश यादव कापड़ीवास और पूर्व विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास मिलकर इस ‘The Kashmir Files को बड़ी स्क्रीन पर जनता को मुफ़्त दिखाये जाने की बात कर रहे हैं। इस पोस्टर में स्थान और समय बताकर दर्शकों को आमंत्रित किया गया है। (Vivek Agnihotri called it a crime to show The Kashmir Files for free)

लेकिन जब यह पोस्टर विवेक अग्निहोत्री तक पहुँचा तो उन्होंने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से इस कार्यक्रम पर रोक लगाने का आग्रह करते हुए ट्वीट क‍िया जिसमें विवेक अग्निहोत्री ने लिखा “सावधान: ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ऐसे खुले में और फ़्री में दिखाना अपराध है.. प्रिय मनोहर लाल जी मैं आप से आग्रह करता हूँ  कि इसे रोका जाये। पॉलिटिकल लीडर्स को क्रिएटिविट बिजनेस की इज़्ज़त करनी चाहिये। असली देशभक्ति और समाज सेवा का मतलब है क़ानूनी और शान्तिपूर्ण तरीक़े से टिकट ख़रीदना।” (Vivek Agnihotri called it a crime to show The Kashmir Files for free)

वहीं विवेक अग्निहोत्री के इस ट्वीट के कमेंट सैक्शन में एक यूज़र ने विवेक अग्निहोत्री की इस बात को ग़लत बताते हुए कहा कि “कुछ दिहाड़ी मजदूरों तक भाजपा के ये कार्यकर्ता इस बढ़िया फ़िल्म को लोगों तक पहुँचा रहे हैं, इससे विवेक को ख़ुश होना चाहिये।” लेकिन यह यूज़र और कार्यक्रम आयोजक बीजेपी नेता शायद यह नहीं जानते कि अगर आपके पास किसी फ़िल्म के राइट्स नहीं है तो आप अपने स्तर से किसी फ़िल्म को ऐसे पब्लिकली खुले तौर पर बिना टिकट के नहीं दिखा सकते।  यह पायरेसी के अन्तर्गत आता है। इसीलिए विवेक अग्निहोत्री ने अपनी फ़िल्म को खुले तौर पर दिखाने के लिये ऐतराज़ जताया है। (Vivek Agnihotri called it a crime to show The Kashmir Files for free)

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]