WhatsApp Nude Call Scam: सावधान! यह मात्र ख़बर नहीं बल्कि अलर्ट है…70 वर्षीय बुज़ुर्ग को अश्लील बातें और न्यूड व्हाट्सएप्प कॉल करके जालसाजों ने ठगे 18 लाख रुपये

WhatsApp Nude Call Scam: सावधान! यह मात्र ख़बर नहीं बल्कि अलर्ट है…70 वर्षीय बुज़ुर्ग को अश्लील बातें और न्यूड व्हाट्सएप्प कॉल करके जालसाजों ने ठगे 18 लाख रुपये

नई दिल्ली: WhatsApp Nude Call Scam-
दिल्‍ली के द्वारिका में व्हाट्सएप्प न्यूड वीडियो कॉल के ज़रिये लड़की और उसके जालसाज़ साथियों द्वारा एक रिटायर्ड अधिकारी के साथ 18लाख रुपये की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार एक लड़की ने पहले तो 70 वर्षीय रिटायर्ड ऑफिसर बुज़ुर्ग को फोन करके अपने जाल में फँसाया, इसके बाद न्यूड व्हाट्सएप्प वीडियो कॉल करके अश्‍लील बातें की। और फ़िर होता है बुज़ुर्ग के साथ ठगी का खेल शुरु।

बुज़ुर्ग के साथ महिला द्वारा अश्लील बातें और न्यूड वीडियो कॉल के बाद इस गिरोह के लोगों में से एक ने पुलिस ऑफिसर बनकर बुज़ुर्ग को फोन करके डराया कि जिस महिला के साथ आपने बात की थी, उसने सुसाइड कर लिया है। और अगर इस मामले को आप रफ़ा- दफ़ा करना चाहते हो तो महिला के परिजनों को कुछ पैसा देकर मामला निपटा सकते हो।” बुज़ुर्ग रिटायर्ड अधिकारी डर गया और उसने एक मोटी रक़म जालसाजों को ट्रांसफर कर दी। (WhatsApp Nude Call Scam)

जब बुज़ुर्ग को इसके बाद भी और रक़म ट्रान्सफर करने को दबाव बनाया गया तो बुज़ुर्ग को ठगी होने का अहसान हुआ। इसके बाद बुज़ुर्ग ने द्वारिका साइबर थाना पुलिस में मामले की शिकायत की। बुज़ुर्ग ने अपनी शिकायत में बताया कि “पहली बार उसके पास 25 जुलाई की रात को एक वाट्सएप कॉल आयी थी, जब उसने कॉल रिसीव की तो दूसरी तरफ़ से एक महिला बोल रही थी। और उसने अपनी बातों में उलझाने का प्रयास किया तो उसने (बुज़ुर्ग ने) फोन काट दिया।”

लेकिन कुछ ही देर के बाद फिर से वही फोन आया, तो उन्होंने फ़िर फ़ोन काट दिया। वह महिला ऐसे ही लगातार फ़ोन कर करके अश्लील बातें करती रही। इसके बाद फ़िर महिला ने न्‍यूड होकर वीडियो कॉल करना शुरु कर दिया। फ़िर उक्त महिला की कॉल आना बन्द हो गयी। लेकिन फ़िर एक दिन (पिछले सप्‍ताह) उसके पास एक फ़ोन कॉल आयी,जिस में कॉलर ने अपने आप को पुणे का थाना इंचार्ज अरुण रावत बताते हुए कहा कि “जिस महिला से आप वाट्सएप पर बात करते थे,उसने सुसाइड कर लिया है।”

कॉलर ने बुज़ुर्ग से कहा कि “महिला के परिजनों ने आप पर महिला को आत्महत्या करने के लिये उकसाने का आरोप लगाया है, और जल्द ही पुणे पुलिस आपको अरेस्ट करने के लिये पुणे से रवाना होने वाली है।” कॉलर ने बुज़ुर्ग को एक फोन नम्बर बताकर इंस्पेक्टर विक्रम राठौर से बात करने के लिये कहा। जब डरे हुए बुज़ुर्ग ने उस फ़ोन नम्बर कांटेक्ट किया तो मामला को यहीं दफ़न करने के लिये 5 लाख रुपये की डिमांड की। (WhatsApp Nude Call Scam)

WhatsApp Nude Call Scam

डरे हुए बुज़ुर्ग ने अपनी इज्ज़त बचाने के लिये 5 लाख रुपये ठगों को ट्रांसफर कर दिये और राहत की साँस ली। लेकिन फ़िर तीन दिनों बाद बुज़ुर्ग को फ़िर से 13 लाख रुपये ट्रांसफर करने को कहा गया। इस बार भी डरे हुए बुजुर्ग ने घबराकर 13 लाख रुपये भी ट्रांसफर कर दिये। ठगों को फ़िर लालच आया और तीसरी बार फ़िर से 3 लाख रुपये ट्रांसफर करने को कहा गया। तब जाकर बुज़ुर्ग को अहसान हुआ कि लड़की ने कोई सुसाइड वगैरह नही किया बल्कि वह ठगी का शिकार हुए है। (WhatsApp Nude Call Scam)

नोट: मुझे यानि (देश दुनिया टुडे-एडिटर) को भी पिछले कई दिनों से कुछ ऐसी ही संदिग्ध वीडियो कॉल्स आयी लेकिन मैंने रिसीव नहीं की। संभवतः यें कॉल्स भी उसी कड़ी का हिस्सा थी। इसलिये जन जागरूकता के उद्देश्य से इस न्यूज़ को पब्लिश करना पड़ा।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के हरदोई ज़िले में ठाकुर दबंगों से परेशान होकर 12 ब्राह्मण परिवार पलायन हो हुए मजबूर, अपने घरों पर लिखवाया…

UP Brahman Migration
फ़ोटो-Zee News

 

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]