Who was Sonali Phogat: टिकटॉक स्टार व बीजेपी नेत्री सोनाली फ़ोगाट का 42 वर्ष की आयु में हृदय गति रुकने से निधन, पढ़िये सोनाली फोगाट का संक्षिप्त परिचय

Who was Sonali Phogat: टिकटॉक स्टार व बीजेपी नेत्री सोनाली फ़ोगाट का 42 वर्ष की आयु में हृदय गति रुकने से निधन, पढ़िये सोनाली फोगाट का संक्षिप्त परिचय

चंडीगढ़: Who was Sonali Phogat-
हरियाणा की टिकटॉक स्टार व बीजेपी नेत्री सोनाली फोगाट का आज गोवा में हृदय गति रुकने से निधन हो गया। वे 42 वर्ष की वर्ष की थी। सोनाली फोगाट के इस तरह से आकस्मिक निधन से उनके परिवार, फैन्स और हरियाणा बीजेपी में शोक की लहर देखी जा रही है। सोनाली फोगाट हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुकी थी।

सोनाली फोगाट का संक्षिप्त परिचय: सोनाली फोगाट ने अपने कैरियर की शुरुआत वर्ष- 2006 में दूरदर्शन हिसार में एंकरिंग से की थी, इसके कुछ समय बाद सोनाली फोगाट ने वर्ष-2008 में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। और वर्ष- 2019 में सोनाली ने बीजेपी के टिकट पर आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव भी लड़ा था। (Who was Sonali Phogat)

इसके अलावा सोनाली फोगाट ने पंजाबी व हरियाणवी मूवीज़ और म्यूज़िक अल्बम में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुकी हैं। सोनाली फोगाट ने वर्ष- 2019 में ” छोरियां छोरों से कम नहीं” हरियाणवी फ़िल्म में भी काम कर चुकी हैं। यह सोनाली की पहली फ़िल्म थी। सोनाली बिग बॉस में भी रह चुकी हसीन, सोनाली ने बिग बॉस के दौरान ख़ुलासा किया था कि “उनके पति की मृत्यु के बाद बहुत से लोगों ने उनका मानसिक उत्पीड़न करने का प्रयास किया था। उस वक़्त वह बहुत अकेली पड़ गयी थीं।

सोनाली फोगाट कुछ समय पूर्व देश में चले ‘किसान आन्दोलन’ के दौरान उनके द्वारा दिये गये बयानों को लेकर भी ख़ूब चर्चा में रही। सोनाली फोगाट ने पार्टी की लीक पर चलते हुए उस कृषि प्रधान प्रदेश हरियाणा के किसानों की भावनाओं के विरुद्ध जाकर किसान आन्दोलन के संबंध में कहा था कि “कृषि क़ानून” किसानों के हित में ही है। देश के किसानों को तो बरग़लाया गया है।” (Who was Sonali Phogat)

इसके अलावा सोनाली फोगाट का गत वर्ष हरियाणा के एक कृषि विपणन अधिकारी को चप्पल मारते हुए एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसके बाद वह ख़ूब चर्चा में तो आयी लेकिन उनकी राजनीतिक चमक नहीं बढ़ पायी थी। (Who was Sonali Phogat)

सोनाली फोगाट पिछले दिनों जब आदमपुर के पूर्व एमएलए कुलदीप बिश्नोई के बीजेपी में शामिल होने पर ख़ूब तिलमिला गयी थी, सोनाली ने उस समय कहा था कि “मैं हूँ हरियाणा की जाट..नाम हूँ सोनाली फोगाट। कर दूँगी सब की खड़ी खाट, और आगे आगे देखिये सोनाली फोगाट के ठाठ।” (Who was Sonali Phogat)
यह भी पढ़ें- बिलकिस बानो के दोषियों की रिहाई के ख़िलाफ़ दाख़िल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट हुआ सुनवाई को तैयारBilkis Bano Case

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]