महिला ने ‘सोशल डेटिंग ऐप’ पर व्यक्ति से दोस्ती कर बनाया बंधक, फिरौती में वसूले 6 लाख रुपये-Woman robbed a man by befriending him on a dating app

ठाणे (महाराष्ट्र):
Woman robbed a man by befriending him on a dating app- ख़बर महाराष्ट्र के ठाणे जनपद से जहाँ एक महिला ने सोशल डेटिंग ऐप पर एक 36 वर्षीय विवाहित व्यक्ति से पहले दोस्ती की फिर उसे बुलाकर महिला व उसके साथियों द्वारा बंधक बनाकर 6 लाख रुपये से ज़्यादा की फ़िरौती वसूलने का एक मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में पुलिस ने बताया कि “एक ‘सोशल डेटिंग ऐप’ पर पीड़ित व्यक्ति की किसी महिला से दोस्ती हुई थी,और पीड़ित व्यक्ति को महिला और उसके साथियों द्वारा बन्धक बनाकर ज़बरन वसूली की गई।

Woman robbed a man by befriending him on a dating app (Woman robbed a man by befriending him on a dating app)

इसके बाद पीड़ित व्यक्ति द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद जबरन वसूली, लूटपाट सहित IPC की विभिन्न धाराओं मे थाने में मुक़दमा दर्ज किया गया है। हालांकि इस मामले में अभी तक कोई अरेस्टिंग नहीं हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़ित व्यक्ति फर्नीचर बनाने और बेचने का काम करता है। पिछले वर्ष जुलाई-2021 व्यक्ति की एक ‘सोशल डेटिंग ऐप’ ‘Quack-Quack’ के माध्यम से एक महिला के सम्पर्क में आया था।

Woman robbed a man by befriending him on a dating app

एक दिन उक्त महिला ने उसे ठाणे शहर में किसी स्थान पर मिलने के लिए बुलाया और जब वह व्यक्ति ठाणे के निर्धारित स्थान पर पहुँचा तो वह उसे अपने घर लेकर गई। (Woman robbed a man by befriending him on a dating app)

 

महिला ने उक्त व्यक्ति को अपने घर ले जाने के बाद महिला और उसके साथियों द्वारा उसे बन्धक बना लिया और व्यक्ति की पिटाई करते हुए उसे छोड़ने के लिए 10 लाख रुपये की माँग की गई। रक़म न देने पर उन्होंने व्यक्ति को बदनाम करने की धमकी देते हुए पीड़ित व्यक्ति से उसके और उसकी पत्नी के नाम के ATM कार्ड छीनकर उससे ATM के ज़रिये जबरन 6.,32,100 रुपये की ठगी कर ली। (Woman robbed a man by befriending him on a dating app)

यह भी पढ़ें- एअर इण्डिया 27 जनवरी को टाटा समूह को सौंप दिया जायेगाAir India Will Become Of Tata On 27 January

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]