World Hindi News: नाइजीरिया के एक चर्च में हमलावरों ने अंधाधुंध फ़ायरिंग, 50 से अधिक श्रद्धालुओं की मौत

World Hindi News: नाइजीरिया के एक चर्च में हमलावरों ने अंधाधुंध फ़ायरिंग, 50 से अधिक श्रद्धालुओं की मौत

विदेश समाचार,नाइजीरिया: World Hindi News-
नाइजीरिया के ओंडो राज्य में रविवार को एक कैथोलिक चर्च पर कुछ बन्दूकधारियों द्वारा किये गये हमले में महिलाओं व बच्चों समेत कम से कम 50 लोग मारे जाने की ख़बर है। विदेशी मीडिया के अनुसार यह हमला नाइजीरिया के ओंडो राज्य के ओवो शहर में हुआ। (World Hindi News)

यहाँ रविवार को सुबह-सवेरे की प्रार्थना के लिये बड़ी संख्या में श्रद्धालु इकट्ठा हुए थे। यहाँ बन्दूकधारी हमलावरों ने सबसे पहले चर्च के समीप विस्फोट किये और उसके बाद चर्च के अन्दर प्रार्थना करने वालों पर अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौक़े पर ही मौत हो गई है। (World Hindi News)

वहीं इस घटना में घायल कुछ लोगों को उपचार हेतु ‘ओवो’ शहर के एक सरकारी हस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस इस वीभत्स घटना पर ओंडो राज्य के गवर्नर अरकुनरिन अकेरेडोलू ने एक बयान जारी करके हमले की कड़ी निन्दा करते हुए पुष्टि की है। अपने बयान में गवर्नर अरकुनरिन अकेरेडोलू ने कहा कि “आज सेंट ‘फ्रांसिस कैथोलिक’ चर्च में पूजा कर रहे निर्दोष लोगों पर हुए हमले और हत्याओं से वे बहुत दु:खी हैं।”(World Hindi News)

अरकुनरिन अकेरेडोलू ने स्थानीय लोगों से शान्ति क़ायम रखने और सतर्क रहने का अनुरोध किया है। वहीं नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी ने इस हमले की निन्दा करते हुए एक जघन्य कुकृत्य बताया है। हालाँकि अभी तक इस हमले की किसी भी गुट अथवा संगठन ने ज़िम्मेदारी नहीं ली है और न ही इस हमले के उद्देश्य से संबंधित कोई जानकारी मिल सकी है। ‘द न्यू यॉर्क टाइम्स’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ अभी अधिकारिक तौर पर रविवार को चर्च में हुए इस हमले में हताहतों की संख्या का आंकलन किया जा रहा है। (World Hindi News)
यह भी पढ़ें- धार्मिक शख़्शियत (पैग़म्बर साहब स०) के अपमान पर बीजेपी अन्तर्राष्ट्रीय दबाव में जगी है। वरना बीजेपी को मुसलमानों से कोई लेना देना नहीं : उमर अब्दुल्लाहHindi News Today Umar Abdullah

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]