World Hindi News: अमेरिका में एक बन्द ट्रक में मिले 46 लोगों के शव, घटना से टेक्सास शहर में मची दहशत

World Hindi News: अमेरिका में एक बन्द ट्रक में मिले 46 लोगों के शव, घटना से टेक्सास शहर में मची दहशत

विदेश समाचार,टेक्सास: World Hindi News
एक बड़ी दिल दहलाने वाली ख़बर अमेरिका से जहाँ टेक्सास शहर में एक बन्द ट्रक में से 46 लोगों के शव बरामद हुए है जबकि 16 लोग अचेत अवस्था में मिले हैं। बेहोशी की हालत में मिले लोगों को उपचार हेतु हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। प्रथम दृष्टया यह मामला मानव तस्करी का प्रतीत हो रहा है। मीडिया आ रही ख़बरों के अनुसार यह ट्रक टेक्सास के दक्षिण/पश्चिम क्षेत्र के सैन एंटोनियो की वीरान सड़क पर मिला है।World Hindi News

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार यह मामला चोरी छुपे अवैध रूप से अमेरिका में घुसने का लग रहा है। माना जा रहा है कि यें सभी लोग मेक्सिको की ओर से छुपकर अमेरिका में घुसने जा रहे थे। बता दें कि इस क्रॉस बॉर्डर के ऐसे प्रयासों में अब तक हज़ारों लोग अपनी जान गँवा चुके हैं, लेकिन इस प्रकार का यह इतने शव बरामद होने का मामला इससे पहले कभी सामने नहीं आया है। (World Hindi News)

टेक्सास पुलिस को किसी व्यक्ति ने इस संदिग्घ ट्रक के बारे में सूचना दी थी। सूचना पर जब पुलिस मौक़े पर पहुँची तो इस ट्रक का गेट थोड़ा सा खुला हुआ था, और उसमें से एक शव ट्रक के बाहर ही पड़ा था। जिन अचेत मिले 16 लोगों को पुलिस द्वारा हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है उन में 12 वयस्क और 4 बच्चे हैं। जानकारी के अनुसार फ़िलहाल इस मामले में 3 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया है। लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि यह मामला मानव तस्करी का है या कुछ और। (World Hindi News)

इससे पहले टेक्सास के ही सैन एंटोनियो में पहले भी मानव तस्करी या अवैध प्रवेश के प्रयास में बहुत से लोगों की मौत हो चुकी है। वर्ष-2017 में भी इसी प्रकार एक ट्रक में 10 लोगों के शव बरामद हुए थे। वहीं इससे पूर्व सैन एंटोनियो में ही वर्ष-2003 में 19 लोगों के शव इस प्रकार एक ट्रक से मिले थे। (World Hindi News)
यह भी पढ़ें- सहारनपुर पुलिस की कार्यवाही से ख़ौफ़ज़दा एक साथ 9 हिस्ट्रीशीटरों ने थाने में जाकर किया आत्मसमर्पण, कहा भविष्य में नहीं करेंगे कोई अपराध9 criminals surrender in Saharanpur

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]