World Hindi News: अर्नब गोस्वामी के रिपब्लिक टीवी को यूके में दिखाने वाली फर्म पर लगा 35 लाख रुपये का दण्ड, ब्रिटेन के एक प्रतिष्ठित क़ारोबारी को ISI की कठपुतली बताने पर हुआ एक्शन

World Hindi News: अर्नब गोस्वामी के रिपब्लिक टीवी को यूके में दिखाने वाली फर्म पर लगा 35 लाख रुपये का दण्ड, ब्रिटेन के एक प्रतिष्ठित क़ारोबारी को ISI की कठपुतली बताने पर हुआ एक्शन

विदेश समाचार, लन्दन: World Hindi News:
लन्दन में वर्ष-2020 में प्रसारित रिपब्लिक टी.वी के एक कार्यक्रम में पाकिस्तानी मूल के एक प्रतिष्ठित ब्रिटिश व्यवसायी को “ISI की कठपुतली” संदर्भित करने के दोष में अर्नब गोस्वामी के रिपब्लिक टी.वी को UK में दिखाने वाली एक फर्म पर लन्दन की एक कोर्ट ने 37.500 पाउंड भारतीय मुद्रा के अनुसार लगभग 35.42 लाख रुपये) का अर्थ दण्ड लगाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स (News Laundry) के अनुसार यह अर्थ दण्ड WVMNL (वर्ल्डव्यू मीडिया नेटवर्क लिमिटेड) नाम की कम्पनी पर लगाया है। कोर्ट ने यह एक्शन पाकिस्तान मूल के एक ब्रिटिश व्यवसायी अनील मुसर्रत की छवि को धूमिल करने पर उठाया है। क्योंकि ब्रिटिश व्यवसाय पर जो ISI की कठपुतली का आरोप रिपब्लिक टी.वी के कार्यक्रम में लगाया था, कोर्ट ने इसे बेबुनियाद पाया है। (World Hindi News)

World Hindi News

इस मामले की सुनवायी में हाईकोर्ट ऑफ जस्टिस क्वीन्स बेंच डिवीज़न ने कहा कि “कार्यक्रम में जिस प्रकार ब्रिटिश व्यवसाय पर ISI कठपुतली का दावा किया गया था, वह बिल्कुल बेबुनियाद है जिसका कोई सबूत नहीं है।” कोर्ट ने कहा कि “ऐसे गम्भीर आरोप के मामले के दावेदार की प्रतिष्ठा को गम्भीर नुकसान पहुँचने की संभावना होती है।” (World Hindi News)

इस मामले के दावेदार पाकिस्तान मूल के एक प्रतिष्ठित ब्रिटिश व्यवसायी अनील मुसर्रत को रिपब्लिक टी.वी शो में ISI की कठपुतली के रूप में संदर्भित किया गया था। ये ही नहीं इस शो में व्यवसायी की तस्वीर को बार-बार कई प्रकार के कैप्शन्स देकर भी प्रसारित भी किया गया था। व्यवसायी की तस्वीर के साथ एक कैप्शन में लिखा गया गया था कि “क्या बॉलीवुड को पाकिस्तानियों के साथ हर प्रकार के सम्बन्ध ख़त्म देने चाहिये? जो आतंकवाद का समर्थन करते हैं। (World Hindi News)
यह भी पढ़ें- कोलकाता पुलिस ने नूपुर शर्मा को भेजा अल्टीमेटम, कहा ‘अब कोई बहाना नहीं..जल्दी पेश हों वरना..Nupur Sharma

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]