World News In Hindi: नाइजीरिया में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ में कम से कम 31 लोगों की हुई मौत

World News In Hindi: नाइजीरिया में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ में कम से कम 31 लोगों की हुई मौत

विदेश समाचार:
ख़बर नाइजीरिया से जहाँ एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान चर्च में मची भगदड़ में कम से कम 31 लोगों के मारे जाने और कई के घायल होने की ख़बर है। विदेशी मीडिया में आ रही ख़बरों के अनुसार यह घटना नाइजीरिया के दक्षिणी शहर ‘पोर्ट हारकोर्ट’ के एक चर्च में हुई। बताया कि कार्यक्रम में भोजन वितरण के दौरान अचानक भगदड़ मच गई। (World News In Hindi)

जानकारी के अनुसार भोजन वितरण के दौरान जब यह भगदड़ मची उंस समय चर्च के गेट पर भारी भीड़ जमा हो गई, भगदड़ में कुछ लोग जो ज़मीन पर गिर गए उन्हें भीड़ ने कुचल दिया गया। जिनमें से 31 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में कई बच्चे भी शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स में रिवर स्टेट पुलिस की प्रवक्ता ‘ग्रेस इरिंग-कोको के हवाले से बताया जा रहा है ने कि शनिवार की सुबह एक धार्मिक अनुष्ठान के दौरान चर्च में ख़ाना खाने के लिये पहुँचे लोग चर्च का गेट तोड़कर भीतर घुस आये जिस कारण वहाँ भगदड़ मच गई। हालांकि चर्च में पहले ही से बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। भीड़ अधिक होने के कारण थक्का मुक्की के बाद भगदड़ मच गई। (World News In Hindi)

बता दें कि हाल के कुछ वर्षों में नाइजीरिया देश में कई ऐसी भगदड़ की घटनाएं हुई हैं जो खाने के दौरान हुई थी, यह घटना भी खाने के वितरण के दौरान ही हुई है। ऐसी ही एक घटना नाइजीरिया के उत्तरी राज्य ‘बोर्नो’ में हुई थी जहाँ लोगों को खाद्य सामग्री वितरित की जा रही थी। पिछले वर्ष हुए इस भगदड़ के हादसे में 7 महिलाओं कुचल दिया गया था। (World News In Hindi)
यह भी पढ़ें- यूपी के बहराइच ज़िले में मिनी बस और कंटेनर की भिड़ंत, 6 की मौत और एक दर्ज़न घायल

Bahraich Accident: यूपी के बहराइच ज़िले में मिनी बस और कंटेनर की भिड़ंत, 6 की मौत और एक दर्ज़न घायल

व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने हेतु यहाँ क्लिक करें।

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]