World News In Hindi: बांग्लादेश में कंटेनर डिपो में लगी भीषण आग से 37 लोगों की मौत और 450 से ज़्यादा लोग हुए घायल

World News In Hindi: बांग्लादेश में कंटेनर डिपो में लगी भीषण आग से 37 लोगों की मौत और 450 से ज़्यादा लोग हुए घायल

बांग्लादेश: World News in Hindi- भारत के पड़ौसी देश बांग्लादेश कंटेनर डिपो में लगी भीषण आग में 37 लोगों की मृत्यु होने की ख़बर है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह हादसा चटगाँव से लगभग 40 किलोमीटर दूर सीताकुंडू क्षेत्र में बीती रात एक कंटेनर में आग लगने से हुआ। (World News In Hindi)

मीडिया में आ रही ख़बरो के अनुसार यह आग इतनी ज़बर्दस्त थी कि अग्ग बुझाने के दौरान दमकल विभाग के 5 दमकल कर्मियों की भी मौत हो गयी है। सूचना के बाद घटना स्थल पर पहुँची पुलिस ने जानकारी मिलते ही दमकल की कई गाड़ियों को बुलाया और राहत, बचाव कार्य शुरु किया। जानकारी के अब तक इस हादसे में 37 लोगों के शवों को बाहर निकाला जा चुका है। (World News In Hindi)

आरम्भिक जाँच से लगता है कि आग डिपो में रखे केमिकल्स के कारण लगी है। पहले एक कंटेनर में आग लगने की सूचना मिली थी, लेकिन थोड़ी देर बाद वहाँ एक ज़बरदस्त धमका हुआ जिस से आग ने विकराल रूप ले लिया।

बताया जा रहा है कि दमकल की 19 गाड़ियों को आग बुझाने के काम में लगाया गया था तब कहीं बड़ी मुश्किल से आग पर क़ाबू पाया गया किया जुटी हुई हैं। हालांकि अभी तक घटनास्थल पर कुछ दमकल की गाड़ियों को रखा गया है और अभी भी राहत व बचाव कार्य जारी है। (World News In Hindi)
यह भी पढ़ें- हापुड़ केमिकल फैक्ट्री में हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 12, प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी ने जताया गहरा शोक 

UP News In Hindi: हापुड़ केमिकल फैक्ट्री में हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 12, प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी ने जताया गहरा शोक

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]