World News In Hindi: उधर बीजेपी नेता के विवादित बयान पर भड़का क़तर, भारत के राजदूत को बुलाकर कहा ‘भारत माँगे माफ़ी’

World News In Hindi: उधर बीजेपी नेता के विवादित बयान पर भड़का क़तर, भारत के राजदूत को बुलाकर कहा, भारत माँगे माफ़ी

क़तर, दोहा:
बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के पैग़म्बर हजरत मोहम्मद (स०) को लेकर दिये गते विवादित बयान पर क़तर के विदेश मंत्रालय ने भी भारत के राजदूत को बुलाकर निन्दा प्रस्ताव सौंप दिया। जिसमें क़तर की ओर से कहा गया है कि “धर्म के आधार पर घृणा को बढ़ाने वाला व मुसलमानों का अपमान करने वाला जो बयान दिया गया है वह बेहद ही आपत्ति जनक है, भारत को इस पर तुरन्त माफ़ी माँगनी चाहिए।” (World News In Hindi)

आपको बता दें कि फ़िलहाल बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को उनके इस विवादित बयान पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिखाकर एक प्रेस रिलीज़ करते हुए कह दिया है कि पार्टी (बीजेपी) किसी भी धर्म के ख़िलाफ़ होने वाली ग़लत बयानबाज़ी का कतई समर्थन नहीं करती है।

बीजेपी के नेताओं नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल द्वारा दिये गये विवादित बयान की आज दुनिया भर मे निन्दा हो रही है। इसी सिलसिले में क़तर के विदेश मंत्रालय ने भारत के राजदूत दीपक मित्तल को बुलाकर निन्दा प्रस्ताव सौंपते हुए भारत को तुरन्त माफ़ी माँगने की बात कही गई है। (World News In Hindi)

आपको बता दें कि क़तर की ओर से यह क़दम एक ऐसे समय में उठाया गया है जब भारत के उप-राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू फ़िलहाल क़तर के दौरे पर हैं। वहीं इसके बाद दोहा (क़तर) में भारतीय दूतावास की ओर से एक बयान जारी करके कहा गया है कि “क़तर की ओर से आपत्तिजनक ट्वीट्स को लेकर चिन्ता जतायी गयी है, जिस के जवाब में भारत की ओर से यह स्पष्ट कर दिया गया है कि ये ट्वीट भारत सरकार के विचारों को नहीं दर्शाते हैं। ” (World News In Hindi)

भारतीय राजदूत ने कहा कि “भारत सरकार विविधता में एकता की मजबूत सांस्कृतिक परंपराओं के अनुरूप सभी धर्मों को सर्वोच्च सम्मान देती है। अपमानजनक टिप्पणी करने वालों के विरुद्ध पहले ही कड़ी कार्यवाही की जा चुकी है।” भारत की ओर से कहा गया है कि “हमें ऐसे शरारती तत्वों के विरुद्ध मिलकर काम करना चाहिये। जिनका लक्ष्य हमारे द्वि-पक्षीय रिश्तों की ताक़त को कमज़ो करना है।” (World News In Hindi)

बता दें कि शनिवार को भारत के उप-राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू क़तर पहुँचे हुए हैं। रविवार को भारत के उप-राष्ट्रपति एम. वैकैया नायडू क़तर ने प्रधानमन्त्री व गृहमंत्री शेख ख़ालिद बिन ख़लीफ़ा बिन अब्दुल अज़ीज़-अल-सानी से मुलाक़ात की और दोनों नेताओं ने प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत की और निवेश, व्यापार, आर्थिक व सुरक्षा सहयोग सहित द्वि-पक्षीय रिश्तों की समीक्षा की। (World News In Hindi)
यह भी पढ़ें- धार्मिक शख़्शियत (पैग़म्बर साहब स०) के अपमान पर बीजेपी अन्तर्राष्ट्रीय दबाव में जगी है। वरना बीजेपी को मुसलमानों से कोई लेना देना नहीं : उमर अब्दुल्लाह

Hindi News Today Umar Abdullah: धार्मिक शख़्शियत (पैग़म्बर साहब स०) के अपमान पर बीजेपी अन्तर्राष्ट्रीय दबाव में जगी है। वरना बीजेपी को मुसलमानों से कोई लेना देना नहीं : उमर अब्दुल्लाह

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]