Yashwant Sinha: क्या भारत को 1 मौन व रबड़ स्टांप राष्ट्रपति चाहिये? यशवंत सिन्हा

Yashwant Sinha: क्या भारत को 1 मौन व रबड़ स्टांप राष्ट्रपति चाहिये? यशवंत सिन्हा

 

गुवाहाटी: Yashwant Sinha
13 जुलाई . राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने प्रश्न किया है कि “क्या भारत को एक मौन रबड़ स्टांप राष्ट्रपति चाहिये? यह प्रश्न उन्होंने गुवाहाटी में बुधवार को एक पत्रकार सम्मेलन के दौरान उठाई। उन्होंने कहा कि “राष्ट्रपति के उम्मीदवार देश के मौजूदा मुद्दों पर वे क्या सोचते हैं, इस से अवगत होने का अधिकार जनता को है।”

यशवंत सिन्हा ने दावा किया कि “वे राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में नामित होने के बाद से लेकर अब तक 50 से ज़्यादा पत्रकार सम्मेलन को संबोधित कर चुके हैं। जबकि दूसरी तरफ़ सत्ता पक्ष की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू अब तक एक भी पत्रकार सम्मेलन संबोधित करते हुए नहीं देखी गई हैं।” (Yashwant Sinha)

यशवंत सिन्हा ने आरोप लगाया कि “प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने बीते 8 वर्षों के अपने प्रधानमंत्री के काल में एक भी पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित नहीं किया है।” यशवंत सिन्हा ने आरोप लगाया कि “देश अभी वन नेशन, वन पार्टी व चाईना के कम्युनिस्ट शासकों की तर्ज़ पर वन लीडर की ओर भारत के लोकतंत्र को ले जाने की कोशिशें हो रही है।” (Yashwant Sinha)

राष्ट्रपति पफ के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने आगाह किया कि “लोकतंत्र ख़तरे में है, CBI, ED सहित सभी लोकतान्त्रिक संस्थाओं के साथ ही राज्यपाल पद तक का दुरुपयोग प्रतिपक्ष को परेशान करने के रूप में किया जा रहा है। अनैतिक तौर तरीक़े से असम में जिस तरह महाराष्ट्र की सरकार को गिराने के लिये खेल किया गया है, उसे सिन्हा ने दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। उन्होंने चिन्ता जताई कि देश की अर्थव्यवस्था धराशायी हो चुकी है। रसोई गैस से लेकर सभी आवश्यक वस्तुओं की क़ीमतें आसमान को छू रही हैं, जिस कारण देश की जनता तबाह हो रही है। (Yashwant Sinha)

यशवंत सिन्हा ने आरोप लगाया कि “शैतानी तरीक़े से देश को धार्मिक आधार पर बाँटा जा रहा है।” उन्होंने चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि “आज देश विभिन्न स्तर पर ख़तरों से घिरा हुआ है, देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो चुकी है। डॉलर के मुक़ाबले रुपया लगातार गिरता जा रहा है।” (Yashwant Sinha)  श्रोत: हिंदुस्तान समाचार

यह भी पढ़ें- Railway Minister: रेल मन्त्री अश्वनी वैष्णव ने सहारनपुर रेलवे गेस्ट से अंबिकापुर-दिल्ली ट्रेन को वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर किया रवानाRailway Minister Inauguration of new train

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]